भारत बनाम हॉन्ग कॉन्ग प्लेइंग 11 / bharat banam hongkong playing 11

जानिए एशिया कप में भारत का दूसरा मुकाबला हॉन्ग कॉन्ग के साथ और प्लेइंग 11 लिस्ट,


एशिया कप क्रिकेट लवर्स के लिए एक एशिया कप सट्टेबाजी का मौका होती है। हर मैच पर नजर बना कर रखना होता है कि एशिया कप कब है और शेड्यूल क्या हैं। क्रिकेट भारत के लवर्स के लिए एक ऐसा खेल हैं जिसके बड़े मैच का इंतजार भारतीय जनता करती हैं। क्रिकेट खेल को देखना समझना और उसपर सट्टेबाजी पैसा कमाने के लिए सब काफी पसंद करते हैं। इसके अलावा क्रिकेट एक ऐसा खेल हैं जहां आप सुरक्षित पैसा लगाकर सट्टेबाजी करने के लिए आगे बढ़ सकते हैं। 



कई पॉपुलर साइट एशिया कप सट्टेबाजी युक्तियों की पेशकश करती है। जिनका उपयोग आप क्रिकेट बैटिंग करते समय कर सकते है। एशिया कप लाइव स्कोर और एशिया कप कप विनर लिस्ट की जांच करने के बाद ही आप मैच को देखते हुए क्रिकेट बैटिंग करने के लिए आगे बढ़ सकते हैं। भारत पाकिस्तान के बीच बड़े मुकाबले के बाद अब जल्द ही भारत टीम का दूसरा मैच जल्द ही होने जा रहा है। तो चलिए जानते हैं इनसे जुड़ी प्लेइंग 11। 



भारत पाकिस्तान एशिया कप मैच 


भारतीय टीम ने एशिया कप 2022 का विजयी हासिल करते हुए पहले मुकाबले में पाकिस्तान को 5 विकेट से हरा दिया और एक बार फिर अपने देश का सीना गर्व से ऊंचा कर दिया।  भारत ग्रुप ए में हैं और इसमें पाकिस्तान और हॉन्ग कॉन्ग देश की टीम भी शामिल है। इसके बाद अब ग्रुप स्टेज का दूसरा मैच भारत 31 अगस्त बुधवार को हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ भारत मुकाबला लड़ता नजर आएगा।  इस मैच में सभी की नजरें एक बार फिर भारतीय टीम की प्लेइंग 11 (Playing 11) पर आ गई है। तो वहीं यह देखने वाली बात होगी कि ऋषभ पंत की इस मैच में वापसी होती है या नहीं और अगर होती है तो किसकी जगह क्या होगी?



साथ ही टीम इंडिया पाकिस्तान के खिलाफ एक एक्स्ट्रा सीमर (तेज गेंदबाज) आवेश खान के साथ मैदान पर खेलने के लिए उतरी थी और  आवेश को इस हाईवोल्टेज मुकाबले में एक विकेट भी लिए लेकिन वह काफी महंगे भी साबित हुए थे। वहीं अब दूसरे मुकाबले में देखना होगा रोहित शर्मा उन्हें दोबारा मौका देते हैं या फिर उनकी जगह एक्स्ट्रा बल्लेबाज को मौका को रखा जाएगा। क्योंकि पांच गेंदबाजों के तौर पर भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, हार्दिक पांड्या और रविंद्र जडेजा टीम के पास मौजूद हैं। यहां पांचों खिलाड़ी 4-4 ओवर के लिए बॉल डाल सकते हैं।




क्या ऋषभ पंत के लिए नहीं बन रही जगह? 


भारतीय टीम के मौजूदा समीकरण के हिसाब से दिनेश कार्तिक को पहले मैच में जगह मिली और वह बतौर विकेटकीपर के लिए खेला। उन्होंने विकेटकीपिंग में शानदार प्रदर्शन दिया  और बल्लेबाजी में उन्हें खास मौका नहीं प्राप्त हुआ। कार्तिक 1 गेंद पर 1 रन बनाकर नाबाद रह गए और ऐसे में उन्हें बाहर तो नहीं किया जा सकता है। वहीं मैच के मुताबिक कार्तिक और पंत दोनों की जगह टीम में एक साथ बनना  थोड़ा मुश्किल सा दिख रहा है। ओपनिंग में भी पंत की जगह तब बनेगी जब राहुल को बाहर कर दिया जाएगा लेकिन राहुल उपकप्तान हैं और ऐसे में यहां भी पंत की जगह नहीं बनती दिख रही।  तो ऐसा हो सकता है कि पंत को एशिया कप में खेलना का मौका न मिले।


सुपर-4 टीम इंडिया की नजर


बता दें कि भारत टीम अपना पहला मैच जीत चुका है और यहां दूसरे मैच में हॉन्ग कॉन्ग को हराकर सुपर-4 में अपनी जगह पक्की करने के लिए आगे बढ़ रहा है। अगर भारत यह मैच जीतता है तो ग्रुप ए में भी भारत टॉप पर रहने वाला है। वहीं अगर पाकिस्तान भी हॉन्ग कॉन्ग को हरा दे तो भारत और पाकिस्तान की टीमें ग्रुप ए से सुपर-4 के लिए क्वालीफाई कर सकती हैं। ऐसा होने पर 4 सितंबर को एक बार फिर से भारत-पाकिस्तान के बीच सुपर-4 में हाईवोल्टेज मुकाबला देखने के लिए आपको मिल सकता हैं। खैर यह तो देखने वाली बात हैं कि पाकिस्तान हॉन्ग कॉन्ग को हरा पता है या नहीं।



भारत टीम की संभावित प्लेइंग इलेवन


शानदार प्रदर्शन के बाद भारत टीम ने पाकिस्तान को हरा दिया हैं। जैसा कि भारत की टीम पाकिस्तान से मैच में कभी नहीं हारना चाहती है। तो वहीं इस बार एशिया 2022 कप पाकिस्तान को हरा दिया। वहीं अब मैच हॉन्ग कॉन्ग के साथ भारत का होने वाला है। तो वहीं देखना होगा कि भारतीय टीम का प्रदर्शन कैसा रहने वाला है और क्या सुपर 4 में भारतीय टीम जगह बना पाएगी। तो चलिए जानते हैं भारतीय टीम के बारे में की इस बार इनकी टीम में कौन कौन से मेंबर्स रह सकते हैं। भारत और पाकिस्तान के रविवार को हुए महामुकाबले में भारत ने भले ही जीत हासिल की लेकिन इस मैच में भारतीय टीम में कई जगहों पर कमजोरी भी दिखाई दे रही है।  सबसे बड़ी कमजोरी भारतीय बल्लेबाजी में देखने को मिल रही है तो वहीं,  टॉप ऑर्डर बल्लेबाजी क्रम में. जिसमें सबसे बड़ा नाम टीम के उपकप्तान केएल राहुल का नाम शामिल है। यह देखना काफी दिलचस्प होने वाला हैं कि भारत कैसा प्रदर्शन देगा।


भारत

 रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आवेश खान/दीपक हुड्डा/ऋषभ पंत, युजवेंद्र चहल/रविचंद्रन अश्विन,रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह।


हॉन्ग कॉन्ग टीम की संभावित प्लेइंग इलेवन


एशिया कप 2022 में छठी टीम के तौर पर हॉन्ग कॉन्ग का सलेक्शन हुआ, हॉन्ग कॉन्ग ने क्वॉलिफायर मुकाबलों में सभी को बड़े के साथ होगा। हॉन्ग कॉन्ग ने क्वॉलिफायर में बेहतरीन प्रदर्शन दिया है। टीम ने अपने पहले मैच के दौरान सिंगापुर को 8 रन से हराया था वहीं दूसरे  ओर मैच में कुवैत को 8 विकेट से हराया, वहीं तीसरे ओर  मैच में एक बार फिर कुवैत को 8 विकटों लिए थे। इसके अलावा चौथे मुकाबले में UAE को भी 8 विकटों से हराया था। अपने सभी मुकाबलों में हॉन्ग कॉन्ग टीम ने काफी बेहतरीन प्रदर्शन दिया है वहीं उसका मुकाबले टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान से होने वाला है। अभी तो भारतीय टीम के साथ है तो देखना होगा मैच कौन जीतेगा।


हॉन्ग कॉन्ग


निजाकत खान (कप्तान), यासिम मुर्तजा, आयुष शुक्ला, जीशान अली, मोहम्मद घजन्फर, हारून अरशद,बाबर हयात, किंचित शाह, ऐजाज खान, एहसान खान, स्कॉट मैककेख्नी (विकेटकीपर)।


bharat banam hongkong playing 11

कोई टिप्पणी नहीं:

Blogger द्वारा संचालित.